सोशल मीडिया के प्रभाव और उपयोगिता को समझाने के लिए कॉमन सर्विस सेण्टर 1 जून को मनाएगी “सोशल मीडिया दिवस”

0
15

वर्तमान समय में सोशल मीडिया आम जन जीवन का अभिन्न अंग हो गया है। डिजिटल इंडिया के कांसेप्ट के बाद भारत में सोशल मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग का प्रभाव काफी बढ़ा है।

भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेण्टर के द्वारा 1 जून 2020 को पुरे देश में सोशल मीडिया दिवस मनाने जा रही है। इसके लिए सीएससी बिहार प्रमुख संतोष तिवारी ने आज अपनी टीम के साथ ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया। ऑनलाइन मीटिंग में बिहार के सभी पदाधिकारी और जिला प्रबंधक मौजूद थें।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि सोशल मीडिया दिवस हमारे सीईओ डॉ दिनेश त्यागी के आह्वान पर पुरे देश में मनाया जायेगा। इसके अंतर्गत सभी लोगों से सोशल मीडिया पर सक्रिय और जागरूक रहने के महत्त्व को समझाया जायेगा। जो वीएलई अभी भी सोशल मीडिया से दूर हैं उन्हें भी इससे जोड़ने का प्रयास किया जायेगा। इसके अंतर्गत बड़ी संख्या में वीएलई को सोशल मीडिया के नए अकाउंट बनवा कर उन्हें सक्रिय किया जायेगा।

श्री तिवारी ने कहा कि सोशल मीडिया दिवस पर पुरे बिहार से हजारों की संख्या में सोशल मीडिया से वीएलई को जोड़ने का काम किया जायेगा। इसके लिए विभिन्न जिला प्रबंधकों और समन्वयकों को जवाबदेही दी गयी है। उन्होंने पुरे बिहार के समस्य वीएलई से सोशल मीडिया दिवस पर आम लोगों को भी डिजिटली मजबूत करने और सीएससी की विभिन्न डिजिटल सेवाओं की जानकारी देने की बात कही।

श्री तिवारी ने कहा कि सभी वीएलई को हैशटैग #CSCSocialMediaDay का उपयोग करते हुए पोस्ट करना है। जिनके पास twitter account नहीं है वो play store से twitter apps download करे और अपना account create करे एवं अपने account से #CSCSocialMediaDay को टैग करते हुए अपना message ट्वीट करे।
रिपोर्टर :-निशार अमन,7004624020

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here