करतारपुर कॉरीडोर कार्यक्रम में खालिस्तानी आतंकी के साथ दिखे कांग्रेस मंत्री नवजोत सिंंह सिद्धू

0
11
siddhu-chawala

पाकिस्तान जाकर पाक आर्मी चीफ के गले मिलने को लेकर सुर्खियों में आये, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवादों में घिर गये है. दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान द्वारा दिये गये निमंत्रण पर पाकिस्तान गये थे. नवजोत सिंह सिद्धू का यह पाकिस्तान का दूसरा दौरा था. यहां वो करतारपुर कॉरीडोर विकास की आधारशिला कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू खालिस्तान के आतंकी गोपाल चावला के साथ नजर आ रहे है.

आतंकी गोपाल चावला के साथ तस्वीर खिचवाने और दोस्ताना अंदाज में मिलना  नवजोत सिंह सिद्धू के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है. पाकिस्तान के दूसरे दौरे में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ खालिस्तान के आतंकी को देखे जाने के बाद से भारत की राजनीति गरमा गई है.
पाकिस्तान में खालिस्तान के आतंकी का इस कार्यक्रम में होना दुर्भाग्यपूर्ण है.पाकिस्तान में हुये इस कार्यक्रम में खालिस्तान के आतंकी गोपाल चावला को पहली लाइन में सीट दी गई थी.

हाफिज सईद का करीबी

खालिस्तान आतंकी गोपाल चावला हाफिज सईद का करीबी माना जाता है. चावला पर भारत में खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ावा देने की साजिश में शामिल रहने का आरोप है. आईएसआई की शह पर भारत में खालिस्तानी उग्रवाद को समर्थन देना और अलगाववाद को बढ़ावा देने के आरोप है.

मुबंई हमलों में था शामिल

मुबंई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद को खालिस्तान के आतंकी गोपाल चावला का सर्मथन मिला था. इस हमले में हाफिज सईद को आतंकी गोपाल चावला का सहयोग रह और इस हमले से पहले कई बार बैठक भी की गई थी. जिसके सबूत भारत की इंटेलिजेंट एजेंसी के पास है. वही आईएसआई के आदेश पर पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तोयबा पंजाब के खिलाफ खालिस्तानी आतंकियों की मदद कर रहे है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here