एनकाउंटर पर उठे सवाल पुलिस ने एनकाउँटर नही पुष्पेन्द्-की हत्या की है मामले को-राज्यसभा मे उठाऊगाँ डाँ चन्द्रपाल सिँह यादव

0
978

एनकाउंटर पर उठे सवाल पुलिस ने एनकाउँटर नही पुष्पेन्द्-की हत्या की है मामले को-राज्यसभा मे उठाऊगाँ डाँ चन्द्रपाल सिँह यादव

झांसी। बुन्देलखंड के जनपद झांसी पुलिस के एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद डाॅ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने सवाल खड़े करते हुए बड़े आरोप लगाये हैं। चन्द्रपाल सिंह का आरोप है कि पुलिस ने पेशबंदी करते हुए एनकाउंटर नहीं बल्कि पुष्पेन्द्र यादव की हत्या की है। पुलिस द्वारा जो कहानी बताई जा रही है गलत और झूठी है। पुलिस ने लेन-देन न होने के कारण यह कहानी रची है। राज्यसभा सांसद के इस बयान के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है।
बताते चलें कि शनिवार और रविवार की रात झांसी के गुरसरांय थाना क्षेत्र में पुलिस एनकाउंटर के दौरान मोंठ थानेदार पर हमला करने वाले पुष्पेन्द्र यादव को ढेर कर दिया गया था। जिसको लेकर आज समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद डाॅक्टर चन्द्रपाल सिंह यादव ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किये है। उन्होंने कहा कि पुष्पेन्द्र यादव का मोंठ थानेदार ने ट्रक पकड़ा था। जिसको छोड़ने के लिए पुष्पेन्द्र यादव और मोंठ थानेदार के बीच पैसे के लेन-देन को लेकर कहासुनी हो गई। कहासुनी के दौरान ही पुष्पेन्द्र की पुलिस ने पेशबंदी कर हत्या की है।
वह पुलिस से पूछना चाहते है कि जैसा उनका कहना है कि पुष्पेन्द्र थानेदार की कार लूटकर भाग गया था। यदि ऐसा है तो रास्ते में कई थाने पड़ते है, बीच में किसी थाने की पुलिस ने उन्हें क्यों नहीं रोका। इतनी दूर ले जाकर क्यों पुष्पेन्द्र का एनकाउंटर किया गया है। पुष्पेन्द्र की मौत एनकाउंटर से नहीं बल्कि पुलिस की पेशबंदी के कारण हुई है। वही देर शाम को भारी पुलिस अभिरक्षा 7 थाना प्रभारी और तीन क्षेत्राधिकारियो के बीच पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम कराने के बाद जैसे ही शव मैडीकल कालेज के बाहर निकला था ।सपा और उनके समर्थको ने मैडीकल पर शव की गाडी रोककर प्रदर्शन शुरू कर दिया सभी लोग आरोपी दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग कर रहे थे अचानक हुये प्रदर्शन से पुलिस के भी हाथ पैर फूल गये। वह इस मामले में जांच की मांग करते हैं और पुलिस पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग करते है।इसी बीच जिलाधिकारी शिवसहाय के आश्वासन पर जाम को खोला गया राज्यसभा सांसद चन्द्रपाल सिँह यादव भी काफिले के साथ म्रतक पुष्पेन्द्र् यादव के घर सांत्वना देने पहुचे।
ब्रजेश साहू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here